कुछ ही दिनों में आएगी बरसात, इन राज्यों को मिलेगी राहत, जानिए कैसा रहेगा कल का मौसम 

Follow Us

आज कल का मौसम कैसा रहेगा: देश भर में जून के बाद से ही लगातार तापमान में बढ़त देखी जा रही है। कई इलाकों में तो जून के माह में ही तापमान चालीस डिग्री को छु चुका है। और लोगों को भस्म कर देने वाली गर्मी का अभी से ही सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने भी आने वाले समय में के मौसम को ले कर के कुछ ऐसी ही जानकारी दी है और कहा है कि आगे भी मौसम में ऐसी ही गर्मी बरकरार रहेगी। और तो और लोगों को अब झुलसाने वाली लू का भी सामना करना पड़ेगा।

आज का मौसम/ कल का मौसम कैसा रहेगा?

और लोगों को अभी से ही भयंकर गर्मी का खौफ परेशान कर रहा है। ओर लोग इस सोच में है कि अगर अभी ये हाल है तो आने वाले समय में आखिर क्या होगा। आईएमडी यानी मौसम विभाग ने भी ये बताया कि बिहार में कई इलाकों में अभी से ही गर्मी का प्रकोप दिखाई दे रहा है। और लू की लहरें भी चलने लगी है। वहीं बिहार के वैशाली में जून के पहले ही दिन अधिकतम तापमान चालीस डिग्री से भी ऊपर का दर्ज किया गया।

आज शाम का मौसम कैसा रहेगा?

और उसके पहले भी 31 मार्च को वहां का तापमान 41.9 डिग्री सेल्सियस था। और राज्य भर का अधिकतम तापमान दिन पर दिन बढ़ता ही चला जा रहा है। मौसम विज्ञान विभाग ने आगे ये बताया कि इस अप्रैल के महीने से ले कर के जून के महीने तक देश भर के मध्य एवं पश्चिमी इलाकों में लोगों को सबसे ज्यादा गर्मी झेलनी पड़ेगी। और तो और उनको भी जल्द ही लू का भी सामना करना पड़ सकता है।

कल का मौसम कैसा रहेगा?

इस सब को ले कर के लोगों को पहले ही सतर्क रहने को कहा जा चुका है और मौसम विभाग ने ये बताया है कि बिहार में आने वाले हफ्ते में कई छेत्रों में पांच डिग्री तक तापमान में बढ़त देखने को मिलने वाली है। वहीं लोगों का अभी के समय में ही दोपहर में घर से निकलना मुश्किल हो गया है जो आगे चल कर जल्द ही और मुश्किल होने जा रहा है। वहीं पटना में कुल तापमान में लगभग पांच डिग्री का फर्क हाल ही के दिनों में देखा गया है।

कल का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी?

हालांकि रात में लोगों को हवाओं से हल्की राहत तो मिल रही है पर ये राहत ज्यादा दिन की मेहमान नहीं है। और ऊपर से अप्रैल के महीने में ही गर्मी अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए दिखाई देगी। और जगह जगह पर चालीस डिग्री का पारा पार कर जाएगी। और न्यूनतम तापमान पच्चीस डिग्री के आस पास ही होगा। और लोगों का घर से निकलना दोपहर के वक्त में दुभर हो जाएगा।